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Hindi : Milind Soman revisits bodyweight exercises that he did 40 years ago

  • मिलिंद की पोस्ट को पढ़ें, “जब भी मैंने डबल बार देखा तो मैंने डबल बार का एक सेट डुबाना शुरू कर दिया। मैं इनमें से कई और शरीर के वजन के अन्य व्यायाम 40 साल पहले अपने तैराकी प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में करता था।”

मिलिंद सोमन एक फिटनेस उत्साही हैं। अभिनेता, मॉडल फिटनेस प्रेरणा के आवश्यक डॉल्फ़िन के साथ हमारी सेवा करने में कभी असफल नहीं होते हैं, जिसे हमें उच्च नोट पर दिन शुरू करने की आवश्यकता होती है। मिलिंद का इंस्टाग्राम प्रोफाइल उनके खुद के वर्कआउट की तस्वीरों और वीडियो से भरा है, और ये सभी हमें मजबूत बनाते हैं। हमारा लक्ष्य मिलिंद और उनकी पत्नी अंकिता कॉनर की कसरत डायरी भी है।

मिलिंद सोमन फिटनेस के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अभिनेता ने हाल ही में मुंबई से दिल्ली की साइकिल यात्रा शुरू की, जहां उन्होंने वाहन प्रदूषण को रोकने के विकल्पों की खोज की। परिवहन के लिए प्रतिदिन उपयोग किए जाने वाले वाहनों से उत्सर्जन पृथ्वी के प्रदूषण को तेज करता है और अत्यंत हानिकारक होता है। मिलिंद ने साइकिल को एक ऐसे विकल्प के रूप में खोजा जिससे कम दूरी की यात्रा के लिए संपर्क किया जा सके।

मिलिंद और अंकिता ने भी अपने-अपने तरीके से पार्टी कर नए साल का जश्न मनाया- करीब 110 किलोमीटर की दूरी तय की। लेकिन अब मिलिंद घर लौट चुके हैं. एक दिन पहले मिलिंद ने एक पार्क में वर्कआउट करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था। मिलिंद द्वारा साझा किए गए वीडियो में, वह एक व्यायाम दिनचर्या को दोहराते हैं जो 40 साल पहले उनके दैनिक जीवन का एक हिस्सा था। नीले रंग की टी-शर्ट और काले रंग की जिम ट्राउजर पहने मिलिंद डबल बार में गोता लगाते हुए दिखे। दोनों ध्रुवों के बीच अपने हाथों की हथेलियों को संतुलित रखते हुए, मिलिंद अपने शरीर को हवा के बीच में खींचते हुए और बार-बार ऊपर खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं।

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यह शरीर के वजन के व्यायामों में से एक है जो उन्होंने 40 साल पहले तैराकी के लिए किया था। “मैंने डबल बार के एक सेट को डुबाना शुरू कर दिया, हर बार जब मैं एक डबल बार देखता हूं। मैं 40 साल पहले अपने तैराकी प्रशिक्षण के हिस्से के रूप में इनमें से कई और शरीर के वजन के अन्य व्यायाम करता था,” उनकी पोस्ट पढ़ें। नज़र रखना:

डबल बार गहरी छाती, कंधे, ट्राइसेप्स, ऊपरी पीठ और पीठ के निचले हिस्से की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। वे ऊपरी शरीर में मांसपेशियों को जोड़ने में मदद करते हैं।

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