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गौहर खान जन्मदिन पर पूरे शरीर की कसरत का विकल्प चुनती हैं, सुबह 6 बजे रस्सी कूदती हैं

  • रात के 2 बजे तक अपना जन्मदिन मनाने के बावजूद, गौहर खान ने अपने स्वास्थ्य के स्तर को बढ़ाने और उच्च-तीव्रता वाली कसरत पाने के लिए सोमवार को सुबह 6 बजे रस्सी उर्फ ​​​​छोड़कर फिटनेस लक्ष्यों के स्तर को एक पायदान ऊपर उठा दिया।

फैशन के खेल को खत्म नहीं करते हुए, बॉलीवुड दिवा गौहर खान प्रशंसकों को एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए प्रोत्साहित करने में व्यस्त हैं और इस सोमवार को उनका जन्मदिन अलग नहीं है। रात 2 बजे तक अपना जन्मदिन मनाने के बावजूद, गौहर को अपने स्वास्थ्य के स्तर का निर्माण करने और उच्च तीव्रता वाली कसरत पाने के लिए सोमवार को सुबह 6 बजे रस्सी उर्फ ​​​​छोड़कर अगली सुबह फिटनेस लक्ष्यों के स्तर को एक पायदान ऊपर उठाते हुए देखा गया।

गौहर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल को अपने दोस्तों से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं साझा कीं, जिनमें से एक ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उनके गहन सुबह के व्यायाम सत्र की झलक दिखाई गई। काली पतलून और बालों के साथ एक आकस्मिक आधी आस्तीन वाली काली टी-शर्ट को एक पोनीटेल में वापस खींचकर, गौहर ने एक नो-नॉनसेंस एथलीजर लुक चुना, जिसे उन्होंने सफेद मोजे की एक जोड़ी और बेदाग सफेद स्नीकर्स की एक जोड़ी के साथ पूरा किया, जो एक पर लेटे हुए थे। पक्ष।

एक रास्ते में फैली योगा मैट पर खड़ी गौहर को रस्सी कूदते हुए अद्भुत समन्वय कौशल दिखाते हुए देखा गया क्योंकि एक नवजात शिशु ने उसे तोड़ दिया। वीडियो को कैप्शन दिया गया, “@gauaharkhan हैप्पी बर्थडे! वह कल रात 2:00 बजे तक अपना जन्मदिन मना रही थी! यह लड़की = (आग और हाथ उठे हुए इमोजी) आज सुबह 6:15 बजे! (sic)” और यही वह फिटनेस प्रेरणा है जिसकी हमें इस सोमवार को जरूरत है।

स्किपिंग रोप पर कूदते हुए, गौहर ने अद्भुत समन्वय दिखाया क्योंकि उसने आकाश के नीचे अपना कार्डियो किया और हमें पूरे शरीर की कसरत के लिए प्रेरित किया। यहां तक ​​कि अगर आप जिम नहीं जाना चाहते हैं, तो घर पर रस्सी कूदकर एक स्वस्थ जीवन शैली का लक्ष्य रखें क्योंकि कार्डियो एक्सरसाइज कम समय में कई कैलोरी बर्न करती है और यह पूरे शरीर की अंतिम कसरत है।

खान जन्मदिन पर पूरे शरीर की कसरत का विकल्प
जन्मदिन पर गौहर खान की रस्सी कूदने की एक्सरसाइज(इंस्टाग्राम/गौहरखान)

लाभ:

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रस्सी कूदने से न केवल बछड़ों को टोन करता है और कोर को मजबूत करता है बल्कि शरीर की सहनशक्ति भी बनाता है और किसी के समन्वय और फेफड़ों की क्षमता में सुधार करता है। यह वजन घटाने में सहायता करता है क्योंकि एक औसत आकार का व्यक्ति रस्सी कूदकर एक मिनट में 10 से अधिक कैलोरी भी जला सकता है।

यह एक स्ट्रोक या अन्य हृदय रोगों के जोखिम को कम करता है क्योंकि रस्सी कूदने से हृदय मजबूत होता है और इसे पहले की तुलना में उच्च तीव्रता तक ले जाता है। यह भारोत्तोलन व्यायाम हड्डियों के घनत्व में सुधार करके ऑस्टियोपोरोसिस को दूर करने में भी मदद कर सकता है।

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