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घर पर सोहा अली खान का मुख्य वर्कआउट सभी मम्मियों के लिए फिटनेस इंस्पो है | घड़ी

  • ‘बेबी के 4 दशक बाद’ सोहा अली खान अब अपने कोर वर्कआउट को बहुत गंभीरता से ले रही हैं और आपको भी करना चाहिए

कोर एक्सरसाइज के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें जिम में या अपने घर के आराम में किया जा सकता है और बिना शुरुआत के, अपने कोर को मजबूत करना न केवल खेल और शारीरिक गतिविधि के लिए बल्कि दैनिक जीवन के कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी महत्वपूर्ण है। लंबा या ले जाने वाला किराने का सामान जो इस बुधवार को सोहा अली खान के लिए निहित था। “एक बच्चे के बाद और 4 दशकों के बेल्ट के बाद”, बॉलीवुड अभिनेता-लेखक अब अपने मुख्य कसरत को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं और उनका नवीनतम व्यायाम वीडियो सभी माँओं के लिए फिटनेस प्रेरणा है।

अपने सोशल मीडिया हैंडल को लेते हुए, दिवा ने बेटी इनाया के प्लेरूम से एक वीडियो साझा किया, जिसमें उसे काले जॉगर्स की एक जोड़ी के अंदर एक कट स्लीव्स ग्रे टॉप पहने हुए देखा जा सकता है, जिसमें द पॉवरपफ गर्ल्स प्रिंट थे। सफेद स्नीकर्स की एक जोड़ी और एक उच्च पोनीटेल में वापस खींचे गए बालों के साथ अपने एटलीजर लुक को पूरा करते हुए, सोहा ने प्लेरूम को अपने निजी जिम के रूप में इस्तेमाल किया, जहां उन्होंने अपने मुख्य व्यायाम को सही करने के लिए दीवार और एक गेंद का उपयोग किया।

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वीडियो में सोहा अपने शरीर को फर्श पर अपनी हथेलियों और एक दीवार पर झुके हुए पैरों के साथ संतुलित करते हुए पर्वतारोहियों के व्यायाम का प्रदर्शन करती है। उसने बारी-बारी से अपने पैरों को उस स्थिति में झुकाया, एक घुटने को अपनी छाती की ओर खींचकर दूसरे पैर को दीवार में मजबूती से दबाते हुए रखा।

इसके बाद वह फर्श पर लेट गई लेकिन अपने पूरे शरीर को अपने कूल्हों पर संतुलित करते हुए उसने अपने धड़ और पैरों को जमीन से ऊपर उठा लिया। सोहा ने अपने हाथ में एक गेंद पकड़ी और उसे अपने ऊपर और अपने उठे हुए घुटनों के नीचे से बारी-बारी से अपने कोर पर काम करने के लिए पास किया और उसे मजबूत किया।

फिर भी अपने कूल्हों पर अपने शरीर के वजन को संतुलित करते हुए, सोहा को अगली बार अपने धड़ को ऊपर उठाते हुए देखा गया और पैर जमीन से साइकिल की स्थिति में आगे बढ़ते हुए उन्होंने गेंद को आगे-पीछे फेंका और पकड़ा। जबकि वीडियो को कैप्शन दिया गया था, “सप्ताह 2 मुख्य मायने रखता है! (एसआईसी)”, सोहा ने कैप्शन में साझा किया, “तो मैंने अब तक अपने पूरे जीवन को अपना मूल मान लिया है। एक बच्चे के बाद और मेरे पेट के नीचे 4 दशकों के बाद मुझे अंततः अपने मध्य भाग को मजबूत करने की आवश्यकता महसूस हुई – यह केवल एक सपाट पेट होने के बारे में नहीं है – यह संतुलन, स्थिरता और आपके शरीर को अपनी सर्वोत्तम क्षमता के लिए कार्य करने की अनुमति देने के बारे में है। #coreworkout #fitnessgoals (sic)।”
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सोहा (@sakpataudi) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

लाभ:

कोर को मजबूत करना न केवल रोजमर्रा की गतिविधियों और खेलों को सुचारू रूप से करने में मदद करता है बल्कि संतुलन और स्थिरता में सुधार करने में भी मदद करता है और एक अच्छी मुद्रा सुनिश्चित करता है। कोर किसी को चोटों से बचाता है और कोर की मांसपेशियां रीढ़ और श्रोणि को स्थिर करने में एक मौलिक भूमिका निभाती हैं, इसलिए व्यक्ति को अपने श्रोणि, पीठ के निचले हिस्से, कूल्हों और पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए सप्ताह में दो से तीन बार एक मुख्य कसरत करने का लक्ष्य रखना चाहिए।

पर्वतारोही व्यायाम न केवल किसी के हाथ, पीठ, कंधे, कोर और पैरों को मजबूत करते हैं बल्कि हृदय गति को भी बढ़ाते हैं जिससे अधिक कैलोरी जलाने में मदद मिलेगी। इसलिए, उस जिद्दी पेट की चर्बी को कम करने और पीठ दर्द को बढ़ाए बिना आपके द्वारा बनाए जा रहे एब्स को खोलने के लिए यह सही व्यायाम है।

यह मांसपेशियों और सहनशक्ति को बढ़ाता है, मुद्रा और मनोदशा में सुधार करता है, ऊर्जा को बढ़ाता है और नींद के पैटर्न में सुधार करता है। कार्डियो और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का एक संकर, पर्वतारोही व्यायाम कई अलग-अलग मांसपेशी समूहों पर काम करता है, जिससे यह लगभग पूरे शरीर की कसरत की तरह हो जाता है।

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