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बर्थडे गर्ल आशा नेगी का केटलबेल वर्कआउट परम फिटनेस इंस्पो है | घड़ी

  • रूसी केटलबेल स्विंग से लेकर जिम उपकरण के साथ केटलबेल स्नैच और स्क्वैट्स तक, टेलीविजन हॉटी आशा नेगी बिना बल्क के ताकत बनाने पर काम करती हैं और यही फिटनेस प्रेरणा हमें सप्ताह के बाकी दिनों में ले जाने की आवश्यकता है | घड़ी

2010 में मधुरा के रूप में एक भूमिका के साथ टेलीविजन उद्योग में शुरुआत की सपनों से भरे नैना स्टार प्लस पर, आशा नेगी ने ज़ी टीवी के में अपनी भूमिका के साथ सबसे अधिक सुर्खियां बटोरीं पवित्र रिश्ता बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले लूडो. जैसा कि टेलीविजन आकर्षक इस सोमवार को 32 साल का हो गया है, यहां उसके नवीनतम व्यायाम वीडियो से कुछ फिटनेस प्रेरणा प्राप्त हो रही है जहां जन्मदिन की लड़की को परम केटलबेल कसरत का पालन करते हुए देखा जा सकता है।

रूसी केटलबेल स्विंग से लेकर जिम उपकरण के साथ केटलबेल स्नैच और स्क्वैट्स तक, आशा ने बिना बल्क के ताकत बनाने पर काम किया और यही फिटनेस प्रेरणा है जो हमें सप्ताह के बाकी दिनों में ले जाने की जरूरत है। काली चड्डी के साथ ग्रे हुडी पहने, आशा ने अपने बालों को एक उच्च पोनीटेल में वापस खींच लिया और बेदाग सफेद जूतों की एक जोड़ी के साथ अपने एथलेटिक लुक को पूरा किया।

वीडियो बारी-बारी से उसके सिर के ऊपर हाथ उठाते हुए खुलता है, जिनमें से प्रत्येक में केटलबेल्ट होता है, उसके बाद एक स्क्वाट होता है। इसके बाद यह दिवा को उपकरण का उपयोग करके विभिन्न अभ्यासों के साथ जिम में पसीना बहाते हुए दिखाता है, जिसमें केटलबेल स्नैच और रूसी केटलबेल स्विंग शामिल हैं।

वीडियो का अंत थकी हुई आशा द्वारा पुशअप्स के कुछ धीमे लेकिन साफ-सुथरे दौर के साथ होता है। वीडियो को आशा के जिम ट्रेनर रोहित नायर के सहयोग से इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था, जिन्होंने इसे सरलता से कैप्शन दिया था, “केटलबेल विद @ashanegi …… #ashanegi #kettlebellworkout #ketlebells #kettlebell #kettlebelltraining #kettlebellflow #pushups #kettlebellswing #kettlebellswing ( इस प्रकार)।”
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रोहित नायर (@rohityson) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

लाभ:

केटलबेल के साथ व्यायाम करने से व्यक्ति को अपनी मुख्य मांसपेशियों के साथ-साथ ऊपरी शरीर और निचले शरीर की ताकत बनाने में मदद मिलती है। व्यायाम के दौरान लक्षित मांसपेशियां हैमस्ट्रिंग और क्वाड हैं।

एक दुबले, टोंड और दृढ़ काया को आकार देने के अलावा, केटलबेल आपके ग्लूट्स को काम करने, शक्ति सहनशक्ति बढ़ाने, कार्डियो और शक्ति प्रशिक्षण के बीच की खाई को पाटने और वजन घटाने में सहायता करने वाले वसा को जलाने में बहुत अच्छे हैं। केटलबेल का हॉर्न या हैंडल अक्सर डंबल की तुलना में मोटा होता है जो ग्रिप की ताकत बढ़ाने में मदद करता है।

पूरे शरीर के व्यायाम के रूप में, केटलबेल स्नैच निचले शरीर, पीठ, कंधों और ट्राइसेप्स में ऊपरी शरीर और कोर में व्यवसायी के ग्लूट्स, क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग को लक्षित करता है, सभी एक ही चाल में। यह पीछे की श्रृंखला की ताकत, कार्य और समन्वय में सुधार करता है, क्लीन एंड जर्क के साथ गति और शक्ति विकसित करता है और एक सीधी पीठ, कंधे पीछे हटने, तंग कोर और बेहद बेहतर पीठ स्वास्थ्य के साथ एक सैन्य सैनिक की मुद्रा प्राप्त करने में मदद करता है।

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