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व्यायाम के लिए समय नहीं मिला? यास्मीन कराचीवाला का 5 मिनट का फैट बर्न वर्कआउट ट्राई करें

  • यास्मीन कराचीवाला ने अलग-अलग स्क्वैट्स/लेटरल लंग्स के साथ 5 मिनट का फैट बर्न वर्कआउट रूटीन छोड़ दिया और वायरल वीडियो मूल रूप से उन सभी लोगों के फिटनेस उत्साह को बढ़ावा देने के लिए छोटे स्वास्थ्य क्लिप में लिपटे एक ‘गुड मॉर्निंग’ है, जो पूरे दिन काम करने पर जोर देते हैं लेकिन उनके पास समय नहीं है। व्यायाम

सप्ताह अभी शुरू हुआ है लेकिन सप्ताहांत की लालसा अपरिहार्य है क्योंकि हम सोमवार के ब्लूज़ के साथ ढेर सारे काम से निपटते हैं। सेलिब्रिटी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने हमें याद दिलाया कि “सभी काम और कोई नाटक जैक को सुस्त लड़का नहीं बनाता है”, सेलिब्रिटी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने हमारे जैसे उन लोगों के फिटनेस उत्साह को बढ़ावा देने के लिए 5 मिनट का फैट बर्न वर्कआउट रूटीन छोड़ दिया, जो पूरे दिन काम करने पर जोर देते हैं और व्यायाम करने का समय नहीं है। .

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर, यास्मीन ने कुछ वीडियो साझा किए, जो पांच अभ्यासों में से एक को चरण-दर-चरण लेते हैं जो घर पर नाखून लगाने के लिए काफी सरल हैं। अलग-अलग स्क्वैट्स से लेकर लेटरल लंग्स तक, यह वायरल वीडियो मूल रूप से पांच हेल्थ क्लिप में लिपटा एक ‘गुड मॉर्निंग’ है।

उसने कैप्शन में साझा किया, “पूरे दिन काम करने पर जोर दिया और कसरत के लिए समय नहीं है? कोई बात नहीं, मैंने आपको इस 5 मिनट के फैट बर्न वर्कआउट रूटीन से अवगत करा दिया है। आपको बस उठने और जलन महसूस करने के लिए जाने की जरूरत है प्रत्येक व्यायाम को पूरे एक मिनट के लिए करें और आवाज करें, आप एक चक्कर में अपने पूरे शरीर में जलन महसूस करेंगे! यदि आप और अधिक चाहते हैं और आपके पास समय है तो इसे 2 या 3 राउंड (sic) के लिए दोहराएं।

उन लोगों के लिए इन अभ्यासों के एक संशोधित संस्करण का सुझाव देते हुए, जिनके पास हाथ में अधिक कसरत का समय था, यास्मीन ने पांच मिनट की कसरत दिनचर्या का खुलासा किया, जिसमें लिखा था, “1 स्क्वाट + ऑल्ट हैमर प्रेस (1 मिनट), 2 फ्रंट स्क्वाट + गुडमार्निंग (1 मिनट), 3 ज़ॉटमैन कर्ल्स (1 मिनट), 4 सुपाइन चेस्ट प्रेस + साइकिल (1 मिनट), 5 लेटरल लंज टू नैरो स्क्वाट जंप (1 मिनट) यह भी याद रखें कि दिन में कम से कम 5 मिनट हिलना अभी भी न चलने से बेहतर है! (एसआईसी)।”
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यास्मीन कराचीवाला द्वारा साझा की गई एक पोस्ट | फिटनेस (@yasminkarachiwala)

लाभ:

स्क्वैट्स शरीर को संतुलित करने के लिए छोटी मांसपेशियों को सक्रिय करके चोट से बचने में मदद करते हैं। यह असंतुलन में सुधार करके स्थिरता भी बढ़ाता है, शरीर की निचली ताकत बनाता है, पैरों और ग्लूट्स को टोन करता है और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करता है।

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