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शिल्पा शेट्टी नए योग वीडियो में वीरभद्रासन और मलासन करती हैं: अपने खुद के योद्धा बनें

  • शिल्पा शेट्टी हमेशा योग की ओर रुख करती हैं चाहे वह कम महसूस कर रही हों या खुश। आज, अभिनेता ने वीरभद्रासन और मालासन करते हुए खुद का एक वीडियो साझा करके अनुयायियों को अपना योद्धा बनने के लिए प्रेरित किया।

चाहे वह उदास महसूस कर रही हो या खुश, बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी इन पलों से निपटने के लिए हमेशा योग का सहारा लेती हैं। स्टार एक उत्साही योग अभ्यासी है, और आज, उसने खुद को शांत और ऊर्जावान बनाने के लिए कई आसन करते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया।

शिल्पा ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने वीरभद्रासन, मलासन और हिप ओपनिंग फ्लो जैसे कई योग आसन किए। उसने इसे एक शांत और स्फूर्तिदायक दिनचर्या कहा जो उसे सकारात्मक, केंद्रित और संतुलित रहने में मदद करती है। उन्होंने अपने वीडियो के कैप्शन में हर पोज के फायदों के बारे में भी बताया।

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शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो को साझा करते हुए लिखा, “अपने खुद के योद्धा बनो, अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव को प्रभावित करने और बचाव करने के लिए पर्याप्त मजबूत।” यहां पोस्ट पर एक नजर डालें:
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इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (@theshilpashetty) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

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अभिनेत्री के अनुसार, योग उनके जीवन का सबसे अच्छा उपाय है। उसने लिखा, “चाहे वह निम्न या उच्च बिंदु हो, मैं केवल योग की ओर रुख करती हूं। यह मेरे लिए सकारात्मक, केंद्रित और संतुलित रहने का सबसे अच्छा उपाय है।”

फिर, उसने उन आसनों के बारे में बात की जो उसने क्लिप में किए थे। उन्होंने लिखा, “सबसे शांत लेकिन ऊर्जावान दिनचर्या में से एक है, ‘वीरभद्रासन, मलासन, और गतिशील हिप ओपनिंग’ प्रवाह। इन योग आसनों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के असंख्य लाभ हैं,” उसने लिखा।

शिल्पा ने वीरभद्रासन के लाभों का उल्लेख किया और लिखा, “वीरभद्रासन जांघों, पिंडलियों, टखनों, बाहों, कंधे और पीठ की मांसपेशियों को मजबूत और खिंचाव में मदद करता है; यह शरीर की मुद्रा, ध्यान, संतुलन, स्थिरता में भी सुधार करता है, और परिसंचरण और श्वसन के लिए बहुत अच्छा है। ।”

उसने जारी रखा, “दूसरी ओर, मलासन आपके कूल्हों और कमर को खोलता है, आपकी टखनों, हैमस्ट्रिंग, पीठ और गर्दन को फैलाता है। यह पाचन में सुधार करने और मुद्रा में सुधार करने में भी मदद करता है।”

“गतिशील हिप ओपनर के साथ दिनचर्या का समापन हिप फ्लेक्सर्स को मजबूत और फैलाता है और आपकी पीठ के निचले हिस्से और कूल्हे क्षेत्र में जकड़न को कम करता है। अथर्ववेद बजाना: शांति सूक्त या शांति के लिए मंत्र इसे मन, शरीर और आत्मा के लिए एक संपूर्ण पैकेज बनाता है। धीमी गति से शुरू करें और धीरे-धीरे एक आसन से दूसरे आसन पर जाएं। साबित करने का समय, “योग से ही होगा,” उसने अंत में लिखा।

तो, आज आप कौन सा योगासन कर रहे हैं?

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