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तीजे सिद्धू की आसान और झटपट सलाद बाउल रेसिपी आपके खाने की परेशानी को दूर कर देगी

तीजय सिद्धू अपने अनुयायियों को रात में हल्का खाने की सलाह देते हैं और हम उनसे अधिक सहमत नहीं हो सकते। उसकी हेल्दी सलाद बाउल रेसिपी देखें।

तीन खूबसूरत लड़कियों की मां तीजय सिद्धू कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं क्योंकि वह अपने जीवन के सभी पहलुओं को शानदार ढंग से संतुलित करती हैं, जैसा कि उनकी इंस्टाग्राम टाइमलाइन से स्पष्ट है, जहां वह मानसिक स्वास्थ्य, फिटनेस, कथक के लिए अपने प्यार, उनके साथ मजेदार पलों के बारे में पोस्ट करती रहती हैं। बच्चे, अपने परिवार के साथ फिल्में देखना और भी बहुत कुछ। इतना अधिक घूमने के साथ, उन ऊर्जा स्तरों को बनाए रखने के लिए एक अच्छा आहार महत्वपूर्ण है।

टीवी हस्ती और अभिनेता करणवीर बोहरा की पत्नी ने एक आहार रहस्य साझा किया है जो उनके फिट शरीर और चमकदार चेहरे के पीछे लगता है और कई पोषण विशेषज्ञों द्वारा समर्थित है। तीजय हल्का रात का खाना खाने में विश्वास करती हैं क्योंकि इससे उन्हें बेहतर नींद और सेहतमंद रहने में मदद मिलती है।

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“मैं आम तौर पर खाने के बारे में ज्यादा पोस्ट नहीं करता हूं, लेकिन चूंकि मुझसे आहार के बारे में बहुत कुछ पूछा जाता है, मैंने सोचा कि मैं कुछ टिप्स साझा करूंगा जिनका मैं पालन करता हूं। एक रात में हल्का खा रहा है। यह बहुत अच्छा लगता है और मैं बेहतर नींद लेता हूं। :), “उसने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा।

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जबकि हम सभी जल्दी और हल्के रात के खाने के महत्व को जानते हैं, हम अक्सर रात में सरसराहट करने के लिए व्यंजनों की कमी महसूस करते हैं। अपनी पोस्ट में, तीजय एक बहुत ही सुविधाजनक और साथ ही पोषण से भरपूर डिनर आइडिया भी सुझाते हैं जो आपको निश्चित रूप से पसंद आएगा।
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“हमारा गो-टू डिनर सलाद कटोरे हैं। उन्हें बनाना आसान है – हम फ्रिज में जो कुछ भी पाते हैं उसे एक साथ फेंक देते हैं!” वह लिखती हैं।

तीजे की आसान और झटपट सलाद बाउल रेसिपी

उसके सलाद कटोरे में नींबू और काली मिर्च के स्वाद के साथ हरी पत्तेदार सब्जियां, फल और क्विनोआ होते हैं। आपको बस सभी सामग्रियों को काटना और एक साथ रखना है और अपने दिल की सामग्री को खाना है।

“आज रात यह एवोकैडो, ककड़ी, टमाटर, तोरी, मशरूम, ब्रोकोली, सलाद और अल्फाल्फा स्प्राउट्स था। (स्वाद के लिए नींबू / काली मिर्च।) मैंने क्विनोआ भी जोड़ा। कभी-कभी मैं रिफाइंड बीन्स, कभी-कभी ब्राउन राइस या शकरकंद मिलाता हूं। मुझे पता है यह एक छोटे से हिस्से की तरह दिखता है लेकिन यह वास्तव में एकदम सही है! (आपके शरीर को रात में बहुत अधिक भोजन की आवश्यकता नहीं होती है।)” सुपर मॉम को सलाह देती हैं।

तीजय, हालांकि, सलाह देते हैं कि आहार में किसी भी बदलाव को शामिल करने से पहले एक योग्य पोषण विशेषज्ञ से परामर्श किया जाना चाहिए क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग होता है।

“फिर भी, अपना आहार बदलने से पहले, अपने डॉक्टर / पोषण विशेषज्ञ से जाँच करें – हर शरीर अलग है, इसलिए पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। :)” उसने लिखा।

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जल्दी रात के खाने के फायदे

रात में भारी भोजन करने से विषाक्त संचय और अपच हो सकता है। यह आपको नींद की समस्या भी पैदा कर सकता है क्योंकि आपके पाचन तंत्र को आपके नींद के चक्र में खलल डालने के लिए अधिक समय तक काम करना होगा। जब आप रात में हल्का भोजन करते हैं, तो आपका मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है, आप बेहतर तरीके से पचते हैं और अच्छी नींद लेते हैं।

पोषण विशेषज्ञ रात के भोजन के लिए सही समय के रूप में सोने से दो घंटे पहले रात का खाना खाने की सलाह देते हैं।

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