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अर्जुन कपूर अजेय हैं क्योंकि वह इस सोमवार को जिम में चोकरा जवान के लिए व्यायाम करते हैं

  • आज सुबह जिम में अर्जुन कपूर का जोरदार वर्कआउट पसंद आया, रूसी केटलबेल स्विंग से लेकर बाइसेप्स कर्ल तक? यही कारण है कि आपको इन्हें भी आज़माना चाहिए और अपने मंडे ब्लूज़ को अलग रखना चाहिए | घड़ी

हमें इस सोमवार की ज़रूरत है, अपनी ढुलमुल ऊर्जा को पंप करने के लिए एक क्रियात्मक गीत है क्योंकि हम अपने कार्यालय डेस्क पर ढेर सारे काम से निपटते हैं और एक नए सप्ताह की शुरुआत में सही उत्साह लाते हैं, भूत पुलिस स्टार अर्जुन कपूर। रूसी केटलबेल स्विंग से लेकर बाइसेप्स कर्ल तक, आज सुबह जिम में अर्जुन का जोरदार वर्कआउट हमारे मंडे ब्लूज़ को दूर करने के लिए पर्याप्त है।

अपने सोशल मीडिया हैंडल को लेते हुए, अर्जुन ने सीधे जिम से एक वीडियो साझा किया, जिसमें उनके गहन व्यायाम सत्र की झलक दिखाई गई। ग्रे कट स्लीव्स वाली टी-शर्ट के साथ ब्लैक शॉर्ट्स और व्हाइट स्नीकर्स के साथ अर्जुन ने स्मार्टवॉच के साथ अपने एथलीजर लुक को एक्सेसराइज़ किया।

वीडियो बॉलीवुड हंक के लिए रूसी केटलबेल स्विंग के एक दौर का प्रदर्शन करते हुए खोला गया और उसे दिखाया गया कि वह अपने निचले और ऊपरी शरीर में अपनी मांसपेशियों को मेडिसिन बॉल एक्सरसाइज, सीटेड केबल रो, ऑन स्पॉट और बाइसप कर्ल के साथ काम कर रहा है, जबकि चोकरा जवान उनके गाने से है। पहली फिल्म, इश्कजादे, पृष्ठभूमि में निभाई गई। उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, “चोकरा जवान हो रहा है, फिर से दिन पर दिन। क्रमशः। #WorkInProgress (एसआईसी)।”

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अर्जुन कपूर (@arjunkapoor) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

लाभ:

केटलबेल के साथ व्यायाम करने से व्यक्ति को अपनी मुख्य मांसपेशियों के साथ-साथ ऊपरी शरीर और निचले शरीर की ताकत बनाने में मदद मिलती है। व्यायाम के दौरान लक्षित मांसपेशियां हैमस्ट्रिंग और क्वाड हैं।

एक दुबले, टोंड और दृढ़ शरीर को आकार देने के अलावा, केटलबेल आपके ग्लूट्स को काम करने, शक्ति सहनशक्ति बढ़ाने, कार्डियो और शक्ति प्रशिक्षण के बीच की खाई को पाटने और वजन घटाने में सहायक वसा जलाने में महान हैं। केटलबेल का हॉर्न या हैंडल अक्सर डंबल की तुलना में मोटा होता है जो ग्रिप की ताकत बढ़ाने में मदद करता है।

केटलबेल को घुमाने से पकड़ की ताकत पर भी लाभ हो सकता है और यह निचले शरीर, पीठ, कंधों और ट्राइसेप्स में ऊपरी शरीर और कोर में व्यवसायी के ग्लूट्स, क्वाड्रिसेप्स और हैमस्ट्रिंग को लक्षित करता है, सभी एक ही चाल में। यह पीछे की श्रृंखला की ताकत, कार्य और समन्वय में सुधार करता है, क्लीन एंड जर्क के साथ गति और शक्ति विकसित करता है और एक सीधी पीठ, कंधे पीछे हटने, तंग कोर और बेहद बेहतर पीठ स्वास्थ्य के साथ एक सैन्य सैनिक की मुद्रा प्राप्त करने में मदद करता है।

बाइसेप कर्ल अन्य वर्कआउट में एक को बेहतर बना सकते हैं क्योंकि इसमें कोहनी को मोड़ना या झुकना शामिल होता है जो कि शरीर के कई अन्य व्यायामों में उपयोग किया जाने वाला आंदोलन है। यह बाइसेप्स को एक ठोस कसरत देने, उन्हें अलग करने, टोंड या दुबली मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए घर के आराम में किया जा सकता है और ऊपरी बाहों में वसा को कम करके वजन घटाने की दिशा में भी जबरदस्त प्रभाव पड़ता है।

मांसपेशियों के आकार के निर्माण, एथलेटिक प्रदर्शन को बढ़ावा देने और दैनिक गतिविधियों को सुविधाजनक बनाने के अलावा, बाइसेप कर्ल ऊपरी बांह में ताकत का निर्माण करते हैं, कंधे को अधिक स्थिर होने के लिए प्रशिक्षित करते हैं और व्यवसायी के मूल को संलग्न करना सिखाते हैं। व्यायाम ब्रैचियलिस और ब्राचियोराडियलिस के विकास को लक्षित करता है और उत्तेजित करता है जो ऊपरी बांह और निचली बांह के सामने की बाइसेप्स मांसपेशियां हैं और गढ़ी हुई भुजाएं देती हैं।

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