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अर्जुन कपूर के जीवन में एक दिन: यहां बताया गया है कि अभिनेता कैसे खाता है और फिट रहने के लिए काम करता है

  • अर्जुन कपूर ने एक नए वीडियो में खुलासा किया कि फिट रहने के लिए वह एक दिन में क्या खाते हैं और कैसे वर्कआउट करते हैं। अभिनेता की दिनचर्या आपको स्वस्थ रहने और अपने शरीर की देखभाल करने के लिए प्रेरित करेगी।

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ब्लॉक पर नवीनतम फिटनेस उत्साही हैं, और वह खुद को पीसते हुए कई वीडियो और तस्वीरें साझा करते रहे हैं। मलाइका अरोड़ा को डेट कर रहे स्टार ने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स के साथ एक दिन में क्या खाते हैं और कैसे वर्कआउट करते हैं, इसकी एक झलक साझा करने के लिए आज इंस्टाग्राम पर लिया।

अर्जुन ने एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि वह दिन भर में क्या खाते हैं, उनकी कैलोरी का सेवन, जिम में वर्कआउट करते समय स्टार कितनी कैलोरी बर्न करता है, और यहां तक ​​​​कि वह जो खाता है उसके पोषण संबंधी लाभ भी। अभिनेता ने वीडियो को कैप्शन दिया, “मेरे जीवन में बस एक दिन जब मैं काम नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं अभी भी काम कर रहा हूं।”

वीडियो की शुरुआत अर्जुन के सुबह के नाश्ते की दिनचर्या के बारे में बताते हुए होती है, इसके बाद एक घंटे से अधिक की कसरत होती है। फिर, वह अपना दोपहर का भोजन करता है और अपनी कार्य बैठकें समाप्त करता है, उसके बाद एक शाम का नाश्ता, 2 घंटे का व्यायाम और एक स्वस्थ रात का भोजन करता है। वह वीडियो में पूरे दिन टूट गया। इसे यहां देखें:

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अर्जुन कपूर (@arjunkapoor) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

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रील के मुताबिक अर्जुन अपने दिन की शुरुआत सुबह 10 बजे नाश्ता करके करते हैं। वह सुबह एग मूश खाते हैं, जिसमें 290 किलो कैलोरी ऊर्जा, 22 ग्राम प्रोटीन, 12 ग्राम वसा, 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 4.5 ग्राम फाइबर होता है। नाश्ता करने के बाद अर्जुन सुबह साढ़े दस बजे जिम जाते हैं और डेढ़ घंटे की तेज कसरत करते हैं। उन्होंने स्किपिंग, बॉक्सिंग, पुश-अप्स, वेट लिफ्टिंग, प्लांक और ट्रेडमिल रन किए।

फिर, वह दोपहर 1:30 बजे दोपहर का भोजन करते हैं। वह एक ग्रीक सौवलाकी रैप खाता है, जिसमें 388 किलो कैलोरी ऊर्जा, 43 ग्राम प्रोटीन, 15 ग्राम वसा, 34 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 12 ग्राम फाइबर होता है। दोपहर 2 से 5 बजे तक, अर्जुन अपनी कार्य बैठकें पूरी करते हैं, और फिर, शाम 5 बजे, वह अपना शाम का नाश्ता खाते हैं – 191 किलो कैलोरी ऊर्जा, 39 ग्राम प्रोटीन, 10 ग्राम वसा, 11 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 7 ग्राम फाइबर के साथ एक कम कार्ब तुर्की सुशी।

बाद में, अर्जुन अपने दिन में दूसरी बार शाम 6 बजे से शाम 8 बजे तक वर्कआउट करते हैं। दो घंटे की दिनचर्या के लिए वह कम तीव्रता वाले व्यायाम जैसे ट्रेडमिल वॉक और लेग प्रेस करते हैं। रात के खाने में, अर्जुन 388 किलो कैलोरी ऊर्जा, 22 ग्राम प्रोटीन, 10 ग्राम वसा, 3 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 7 ग्राम फाइबर के साथ मुहर्ररा सॉस, पुदीने की चटनी और मसालेदार सब्जियों के साथ तुर्की कबाब का आनंद लेते हैं।

वीडियो के मुताबिक, अर्जुन ने दिन भर में करीब 4,268 कैलोरी बर्न की और 1,218 कैलोरी का सेवन किया। वह भी करीब 15,393 कदम चले। उनकी दिनचर्या आपको अपने शरीर की देखभाल करने के लिए प्रेरित करेगी और ग्राइंड को भी हिट करेगी।

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