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ताकत, टोन बॉडी बनाने के लिए कश्मीर के दौरान मिलिंद सोमन इक्के ताली बजाते हैं

  • मिलिंद सोमन छुट्टी पर भी वर्कआउट करने से नहीं चूकते हैं और पत्नी अंकिता कोंवर कश्मीर के बारामूला में ताली बजाते हुए अपनी फिटनेस रूटीन का सबूत दर्ज करती हैं। अंदर व्यायाम के वीडियो और स्वास्थ्य लाभ देखें

वर्तमान में कश्मीर में छुट्टियां मना रहे हैं, भारत के पसंदीदा फिटनेस कपल – मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर जानते हैं कि कैसे प्रशंसकों को न केवल अपने अंतरंग चुपके-चुपके से बांधे रखना है, बल्कि सुरम्य घाटी में अपने नियमित कसरत की झलकियों के साथ भी। मिलिंद छुट्टियों के दौरान भी कसरत करने से नहीं चूकते और अंकिता ने हाल ही में कश्मीर के बारामूला में ताली बजाते हुए अपने फिटनेस रूटीन का सबूत दर्ज किया।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ले जाते हुए, मिलिंद ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें अपने मजबूत व्यायाम दिनचर्या के बीच में दिखाया गया था। जनरल ऑफिसर कमांडिंग के आवास के बगीचे में काम करते हुए, मिलिंद ने हमें एक समान विदेशी पलायनवाद के लिए तरस दिया, क्योंकि उन्होंने बेदाग सफेद घरों की पृष्ठभूमि में तिरछी लाल छतों के साथ, फूलों की झाड़ियों और ऊंचे हरे-भरे पेड़ों के साथ क्लैप पुशअप्स किए।

नेवी ब्लू राउंड नेक टी-शर्ट, काली ट्राउजर के साथ पेयर और ब्लैक पफर जैकेट के साथ, मिलिंद ने अपने मिनिमल एथलीजर लुक को फ्लॉन्ट किया क्योंकि उन्होंने इसे पहाड़ की धूप में पसीना बहाया। घास पर सभी चौकों पर उतरते हुए, मिलिंद ने पुशअप्स एक्सरसाइज की और हर बार हवा में रहने पर ताली बजाने में कामयाब रहे।

वीडियो अंकिता द्वारा रिकॉर्ड किया गया था और फिटनेस के प्रति उत्साही मदद नहीं कर सके, लेकिन टिप्पणी अनुभाग में अपने प्यार के ठिकाने को खाली कर दिया। उन्होंने कैप्शन में साझा किया, “जनरल ऑफिसर कमांडिंग, बारामूला के आवास से सुप्रभात, सुंदर फूल, तेज धूप, कुरकुरी हवा! … 30 सेकंड की कसरत, जब भी आप कर सकते हैं (sic) आगे बढ़ें।”

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मिलिंद उषा सोमन (@milindrunning) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

लाभ:

क्लैपिंग पुश-अप्स या प्लायो पुशअप्स अपर बॉडी और टोन अपर बॉडी स्ट्रेंथ, शोल्डर स्टेबिलिटी और कोर स्ट्रेंथ में मदद करते हैं। यह एक अनूठा बैलिस्टिक/प्लायोमेट्रिक व्यायाम है जो मांसपेशी फाइबर को चुनौती देता है।

यह न केवल शक्ति बनाने में मदद करता है बल्कि कलाकार की छाती, ट्राइसेप्स और कंधों में मांसपेशियों को भी जोड़ता है। यह निचले शरीर की शक्ति में सुधार करता है और त्वरित प्रतिबिंब बनाता है।

ट्राइसेप्स, पेक्टोरल मसल्स और कंधों के काम करने से लेकर पेट की मांसपेशियों को खींचकर पीठ के निचले हिस्से और कोर को मजबूत करने तक, पुश-अप्स न केवल मांसपेशियों और ताकत का निर्माण करते हैं, बल्कि फैट बर्न करने के लिए मेटाबॉलिज्म को बढ़ाकर वजन कम करने में भी मदद करते हैं।

वे कैलिस्थेनिक्स यानी व्यायाम का एक हिस्सा हैं जो किसी व्यक्ति के अपने शरीर के वजन पर भरोसा नहीं करते हैं और तीव्रता और लय के विभिन्न स्तरों के साथ किए जाते हैं और गंभीर ताकत का निर्माण करते हैं, आपके मस्तिष्क-शरीर के कनेक्शन में सुधार करते हैं, वजन और शरीर में वसा कम करने में आपकी सहायता करते हैं , चोट के जोखिम को कम करता है, गतिशीलता और आंदोलन में आसानी में सुधार करता है और बेहतर दीर्घकालिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करता है।

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