Health News

मिलिंद सोमन का गुलमर्ग में 14k फीट पर शीर्षासन करने का जबड़ा छोड़ने वाला वीडियो आपके दिमाग को उड़ा देगा

  • मिलिंद सोमन ने गुलमर्ग के अल्पाथर झील में 14,000 फीट की ऊंचाई पर अपने जबड़ा गिराने वाले वीडियो के साथ साबित किया कि उम्र सिर्फ एक संख्या है। अभिनेता ने हाल ही में अंकिता कोंवर के साथ गुलमर्ग का दौरा किया।

मशहूर सुपरमॉडल और अभिनेता मिलिंद सोमन सोशल मीडिया पर अनगिनत जबड़ा छोड़ने वाले वर्कआउट वीडियो और तस्वीरें साझा करके फिटनेस लक्ष्यों के स्तर को बढ़ाने में कभी विफल नहीं होते हैं। 55 वर्षीय ने साबित कर दिया है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है, और वह सचमुच कुछ भी कर सकते हैं। हाल ही में, मिलिंद और उनकी पत्नी अंकिता कोंवर ने कश्मीर का दौरा किया, और वहां स्टार ने 14,000 फीट की ऊंचाई पर खुद का एक वीडियो शूट किया।

मिलिंद ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर गुलमर्ग में अल्पाथर झील के किनारे एक पत्थर के ऊपर सिर के बल खड़ा कर अपना एक वीडियो पोस्ट किया। मिलिंद के वीडियो में प्राकृतिक पृष्ठभूमि आपके दिल को पथभ्रष्ट लक्ष्यों से भर देगी।

वीडियो को साझा करते हुए, 55 वर्षीय सुपरमॉडल ने मौसम, जमीन, हमारे मन की स्थिति और उन सभी चीजों का आकलन करने के महत्व के बारे में बात की जो हमारे उद्देश्य को प्रभावित कर सकती हैं। मिलिंद ने लिखा, “मौसम, अपने पैरों के नीचे की जमीन, अपने मन की स्थिति के बारे में हमेशा सावधान रहें, जो आपके उद्देश्य को प्रभावित कर सकता है। स्थिति का आकलन करें और अपनी कार्रवाई को 14,000 फीट, अल्पाथर झील, गुलमर्ग को अनुकूलित करें।”

यहां देखें इंस्टाग्राम रील:

+

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

मिलिंद उषा सोमन (@milindrunning) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

यह भी पढ़ें: मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर एक दिन में बारामूला से उरी तक 65 किमी साइकिल चलाते हैं

वीडियो की शुरुआत मिलिंद के पैरों को हवा में उठाकर और हाथों को सिर के पीछे टक कर शीर्षासन की स्थिति में आने के साथ होती है। वह कुछ सेकंड के लिए वहां रुकते हैं और फिर वापस नीचे आते हैं और कैमरे की तरफ मुस्कुराते हैं और थम्स अप करते हैं। मिलिंद ने रूटीन के लिए ब्लू जैकेट और जॉगर्स सेट को चुना।

शीर्षासन करने के लाभ:

शीर्षासन या शीर्षासन एक ऐसी मुद्रा है जिसमें शरीर पूरी तरह से उल्टा होता है और निचली भुजाओं और सिर के मुकुट की सहायता से सीधा रखा जाता है। इसके सभी लाभों के कारण इसे सभी आसनों का राजा कहा जाता है। यह तनाव में मदद करता है, एकाग्रता बढ़ाता है, आंखों में रक्त के प्रवाह में सुधार करता है, और बाहों, कंधों और कोर की मांसपेशियों को मजबूत करता है।

हेडस्टैंड सिर और खोपड़ी में रक्त परिसंचरण में भी सुधार करता है और रक्त में हीमोग्लोबिन के स्तर को बढ़ाता है। इसका अभ्यास करने से पाचन और निष्कासन प्रक्रिया में भी सुधार होगा और पैरों, टखनों और पैरों में तरल पदार्थ का निर्माण कम होगा।

अधिक कहानियों का पालन करें फेसबुक तथा ट्विटर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button