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शिल्पा शेट्टी ने सुखासन में किया ध्यान और नई पोस्ट में संदेह, डर पर सकारात्मकता को चुना

  • शिल्पा शेट्टी ने हमें अपनी नई तस्वीर के साथ संदेह और भय पर सकारात्मकता चुनने के लिए प्रेरित किया जिसमें उन्होंने सुखासन में ध्यान किया था। इस मुद्रा को करने के सभी फायदे पढ़ें।

अभिनेत्री और रियलिटी टीवी शो जज शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम पर अपनी नवीनतम तस्वीर के साथ प्रशंसकों को हमेशा अच्छे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित कर रही हैं। और, यह हमें न केवल उनके मंत्र का पालन करने के लिए बल्कि स्टार की तरह एक स्वस्थ जीवन शैली का अभ्यास करने के लिए भी प्रेरित कर रहा है। फोटो में, उन्होंने योग का सुखासन किया, हठ योग में एक साधारण क्रॉस-लेग्ड बैठे आसन।

शिल्पा ने आज सोशल मीडिया पर ध्यान करते हुए अपनी एक शांत तस्वीर साझा की। वह सुखासन में बैठकर और अपने हाथों को घुटनों पर टिकाकर इस प्रक्रिया में पूरी तरह से डूब गई। उसकी छवि पर पाठ पढ़ता है, “जब आप अच्छे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो अच्छा बेहतर हो जाता है।”

शिल्पा ने अपनी पोस्ट को कैप्शन दिया, “अपने दिन या किसी भी नए काम की शुरुआत सकारात्मक विचारों और इरादों के साथ करें। केवल उस अच्छे पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके रास्ते में आता है और इसे अधिक से अधिक अनुपात में प्रकट करने में मदद करता है। इसे संदेह / भय पर सकारात्मकता चुनने की आदत बनाएं। ऐसा कुछ भी जो आपके दिमाग को नकारात्मक विचार की ओर भटकाता है। अच्छा बनो, बेहतर करो, और आपको केवल सबसे अच्छा वापस मिलेगा।”

यहां देखिए उनकी पोस्ट:

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इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (@theshilpashetty) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

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मैचिंग टाइट्स और ओपन ट्रेस के साथ ब्लू टैंक टॉप पहने शिल्पा ने योगा का सुखासन किया। उनकी पोस्ट किसी भी नई परियोजना या दिन को भी अच्छे विचारों और इरादों के साथ शुरू करने के लाभों के बारे में बताती है। अभिनेता के अनुसार, जब हम अच्छे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह बढ़ता है और बढ़ता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने संदेह पर सकारात्मकता चुनने पर जोर दिया।

लाभ:

सुखासन हठ योग में एक आसान और शांत मुद्रा है, और इसे नियमित रूप से अभ्यास करने से आपको कई स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं। यह रीढ़ को फैलाता है और लंबा करता है, कॉलरबोन और छाती को चौड़ा करता है, और शरीर की मुद्रा में सुधार करता है। सुखासन करने से मन शांत हो सकता है और शांति और शांति की भावना को बढ़ाया जा सकता है। यह चिंता, तनाव और मानसिक थकान को दूर करने में मदद करता है। सुखासन को कूल्हों को खोलने के लिए भी जाना जाता है।

हालांकि यह एक बहुत ही सरल आसन है, पीठ की बड़ी समस्याओं और घुटने की चोट वाले लोगों को योग विशेषज्ञ की सलाह के बिना इस मुद्रा को करने से बचना चाहिए।

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