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मिलिंद सोमन ने फिटनेस इंस्पो शेयर किया क्योंकि वह 20 पुलअप में ‘फिर से विफल’ हो गए

‘हर दिन एक छोटे से सुधार के लिए प्रयास करें’: मिलिंद सोमन के पास एक प्रेरक सलाह है क्योंकि वह इस शुक्रवार को फिर से 20 पुलअप को विफल करने का एक संबंधित फिटनेस वीडियो छोड़ते हैं और यही वह सब बढ़ावा है जो हमें ‘आलसी से लड़ने’ के लिए चाहिए।

आखिरी चीज जो हम मिलिंद सोमन जैसे फिटनेस उत्साही से उम्मीद करेंगे, वह है अपने कसरत लक्ष्यों तक पहुंचने में असफल होना, लेकिन हमें उनकी यथार्थवादी स्वास्थ्य आकांक्षाओं की एक झलक देते हुए, भारतीय सुपरमॉडल ने एक प्रेरणादायक संदेश साझा किया क्योंकि वह इस शुक्रवार को फिर से 20 पुलअप करने में विफल रहे। Tbh, उनकी प्रेरक सलाह के रूप में वह संबंधित फिटनेस वीडियो छोड़ते हैं, इस सप्ताह के अंत में हमें “आलसी से लड़ने” के लिए आवश्यक सभी बढ़ावा हैं।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ले जाते हुए, मिलिंद ने अपने कैजुअल एथलीजर लुक को पूरा करने के लिए नेवी ब्लू राउंड नेक टी-शर्ट, शॉर्ट्स और सिग्नेचर चप्पल पहने हुए वीडियो शेयर किया। एक पार्क में ओवर हेड बार को पकड़ने के लिए हाथ उठाकर, मिलिंद ने लगातार 19 बार ऊपर खींचा।

उन्होंने कैप्शन में साझा किया, “फिर से विफल !!!!!! लेकिन कभी भी संघर्ष को ना न कहें, क्योंकि कोई भी संघर्ष जिसे आप पूरे दिल से स्वीकार करते हैं, वही आपको जीवन में हर चीज का सामना करने के लिए तैयार करता है।

अभिनेता ने कैप्शन में साझा किया, “इस शुक्रवार ने फिर से 20 की कोशिश की लेकिन साढ़े 19 पर पहुंच गया! हर दिन मैं पुलअप का सिर्फ एक सेट करता हूं और हर दिन एक छोटे से सुधार की कोशिश करता हूं, क्योंकि बेहतर स्वास्थ्य और फिटनेस की यात्रा में सबसे महत्वपूर्ण चीज केवल नियमितता है अगले शुक्रवार को मिलते हैं !!!!!!!! …. #स्वास्थ्य #प्यार #जीवन #खुशी #लड़ाई #आजीवन (sic)।”
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मिलिंद उषा सोमन (@milindrunning) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

लाभ:

पुलअप एक्सरसाइज पीठ, कंधे और बाजुओं की मांसपेशियों को मजबूत करने के साथ-साथ ग्रिप स्ट्रेंथ, पूरे शरीर की ताकत और फिटनेस स्तर में सुधार करने के लिए एक बहुत ही फायदेमंद वर्कआउट है। लैट्स, ट्रैप, डेल्टोइड्स, पेक्स, बाइसेप्स, फोरआर्म्स और ट्राइसेप्स सहित सभी ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को क्रिया में लाया जाता है जब कोई व्यक्ति अपने पूरे शरीर को एक बार पर लटकाकर फर्श से उठाता है।

यह शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए आदर्श है क्योंकि यह आपकी मांसपेशियों को चुनौती देता है। हालांकि पुल अप बहुत ही कुशल व्यायाम दिनचर्या है, लेकिन शुरुआती फिटनेस स्तरों के लिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है।

वे आपके बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, फोरआर्म्स, कलाई, ग्रिप स्ट्रेंथ, लैट्स, शोल्डर और आपके कोर को मजबूत करने का एक शानदार तरीका हैं। हालांकि पुलअप एक बहुत ही कुशल व्यायाम दिनचर्या है, लेकिन शुरुआती फिटनेस स्तरों के लिए उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है।

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