Lifestyle

पिलेट्स रिफॉर्मर पर योग के योद्धा II में खुशी कपूर की पहली कोशिश, देखें सभी तस्वीरें

  • पिलेट्स सुधारक पर योग के योद्धा द्वितीय मुद्रा में खुशी कपूर की पहली कोशिश उनके संतुलन और ताकत का सबूत है। कठिन दिनचर्या के लिए 20 वर्षीय ने गुलाबी स्पोर्ट्स ब्रा और शॉर्ट्स को चुना।

बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर अपनी बहन और बॉलीवुड अदाकारा जाह्नवी कपूर की तरह ही पिलेट्स के शौकीन हैं। दोनों बहनों को अक्सर मुंबई में पिलेट्स स्टूडियो के बाहर देखा जाता है और यहां तक ​​कि वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो भी पोस्ट करते हैं। जिम में ख़ुशी की नवीनतम तस्वीरें आपको अपने सप्ताहांत में एक स्फूर्तिदायक दिनचर्या शामिल करने के लिए प्रेरित करेंगी।

बॉलीवुड की पसंदीदा पिलेट्स ट्रेनर नम्रता पुरोहित, जो सारा अली खान, जान्हवी कपूर, अमित साध और अन्य हस्तियों के साथ काम करती हैं, ने हाल ही में पिलेट्स रिफॉर्मर पर एक योग मुद्रा में खुशी की तस्वीरें साझा करने के लिए इंस्टाग्राम पर लिया। 20 वर्षीय ने योद्धा द्वितीय मुद्रा या वीरभद्रासन द्वितीय किया।

नम्रता ने खुशी की तस्वीरों को चने पर पोस्ट करते हुए कैप्शन के साथ लिखा, “@khushi05k सुधारक पर योद्धा के बीच! सुधारक पर विनयसा योग में उसका पहला प्रयास और उसने बहुत अच्छा किया। सुधारक पर इन अभ्यासों के लिए बहुत अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है, संतुलन और ताकत।”

पोस्ट पर एक नज़र डालें:

+

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

नम्रता पुरोहित (@namratapurohit) द्वारा साझा की गई एक पोस्ट

यह भी पढ़ें: खुशी कपूर ने महंगे मिनी बैग के साथ पहनी स्ट्रैपी ड्रेस, ये है कीमत

रेसरबैक डिटेल्स और बैगी वर्कआउट शॉर्ट्स के साथ ब्लश पिंक स्पोर्ट्स ब्रा पहने ख़ुशी ने रिफॉर्मर पर वारियर II पोज़ का अभ्यास किया। पिलेट्स उपकरण पर आसन करने से व्यायाम का कठिनाई स्तर बढ़ गया। हालाँकि, ख़ुशी ने इसे पूरी तरह से निभाया। नम्रता के अनुसार, सुधारक पर विनयसा योग में खुशी का यह पहला प्रयास था, और उन्होंने ‘बहुत अच्छा’ किया। विनयसा योग, योग के लिए एक दृष्टिकोण जहां व्यक्ति एक मुद्रा से सीधे दूसरी मुद्रा में जाता है, उसे नियंत्रण, संतुलन और शक्ति की आवश्यकता होती है।

योद्धा द्वितीय मुद्रा के लाभ:

योद्धा II मुद्रा या वीरभद्रासन II का अभ्यास करने से कूल्हों, कमर और कंधों में खिंचाव आता है। यह छाती और फेफड़ों को खोलने में मदद करता है, पेट के अंगों को उत्तेजित करता है, और परिसंचरण और श्वसन में सुधार करता है। यह थके हुए अंगों को भी सक्रिय करता है और संतुलन और स्थिरता विकसित करता है।

तो क्या आप आज इस योगासन को आजमा रहे हैं?

अधिक कहानियों का पालन करें फेसबुक तथा ट्विटर

.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button